Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeरोजगार समाचारBSEB में निकली 10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए भर्ती

BSEB में निकली 10वीं पास उम्‍मीदवारों के लिए भर्ती

अगर अप डेटा एंट्री ऑपरेटर के पद पर नौकरी पाना चाहते हैं तो इच्‍छुक उम्‍मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्‍लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. ऑनलाइन अप्‍लाई करने की अंतिम तिथि 19 जून तय की गई है.

 

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड यानि बीएसईबी ने डेटा एंट्री ऑपरेटर्स के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. आपको बता दें कि ये भर्ती कांट्रेक्‍ट के आधार पर की जाएगी. बोर्ड ने कुल 52 पद निकाले हैं, जिनपर अनुबंध 11 माह के लिए मान्य होगा. नियुक्ति के बाद अगर आपकी परफॉमेंस अच्‍छी रही तो बोर्ड इस अवधि को आगे बढ़ा भी सकता है. इच्‍छुक उम्‍मीदवार बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एप्‍लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं. ऑनलाइन अप्‍लाई करने की अंतिम तिथि 19 जून तय की गई है.

 

शैक्षणिक योग्‍यता

इस पद पर अप्‍लाई करने के लिए आपको 12वीं पास होना अनिवार्य है. इसके साथ ही कम्‍प्‍यूटर में 1 साल का डिप्‍लोमा भी किया हुआ होना चाहिए. या फिर अगर आप 10वीं पास हैं तो आपके पास किसी मान्‍यता प्राप्‍त संस्‍थान से कम्‍प्‍यूटर साइंस में 3 साल का डिप्‍लोमा होना चाहिए. इसके अलावा राज्य प्रविवधि शिक्षा परिषद से कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग / कंप्यूटर अनुप्रयोग / सूचना प्रौद्योगिकी में तीन वर्षीय डिप्लोमा होना चाहिए.

 

इन पदों पर अप्‍लाई करने के लिए आपको एमएस ऑफिस की अच्‍छी जानकारी होनी चाहिए. इसके लिए आवश्यक टाइपिंग स्‍पीड हिंदी में 30 डब्ल्यूपीएम और अंग्रेजी में 40 डब्ल्यूपीएम है.

 

उम्र

इन पदों के लिए आपकी न्‍यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 37 साल है.

फीस

उम्‍मीदवार को अपने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग के माध्यम से आवश्यक आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. अनारक्षित श्रेणी के उम्‍मीदवारों के लिए 400 रुपए शुल्‍क देना होगा, वहीं एससी और एसटी श्रेणी के लिए यह शुल्‍क 100 रुपए होगा.

 

मानदेय

अगर आपका चयन किया जाता है तो पटना\मुख्‍यालय में पोस्टिंग के लिए आपको 18,620 रुपए दिए जाएंगे, वहीं अगर आपकी पोस्टिंग पटना के अलावा अन्‍य स्‍थान पर होती है तो आपको 17860 मासिक वेतन दिया जाएगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments