Thursday, April 25, 2024
No menu items!
HomeविदेशRussia-Ukraine Battle: यूक्रेन का दावा- डोनाबास में मार गिराए 13800 रूसी सैनिक,...

Russia-Ukraine Battle: यूक्रेन का दावा- डोनाबास में मार गिराए 13800 रूसी सैनिक, 430 टैंक किए तबाह

[ad_1]

कीव. यूक्रेन-रूस के बीच जंग (Russia-Ukraine Battle) का बुधवार को 21वां दिन है. इस बीच यूक्रेन की ओर से दावा किया गया है कि उसने रूस की सेना को भारी नुकसान पहुंचाया है. यूक्रेन का दावा है कि डोनाबास में भारी गोलीबारी के बीच उसके जवानों ने रूस के 13500 सैनिकों को मार गिराया है. 430 टैंक तबाह किए गए हैं. इस दौरान यूक्रेन के कई सैन्य उपकरण भी बर्बाद हो गए हैं. हालांकि, दावे के अनुसार भारी नुकसान के बाद भी रूस रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कई जगहों से धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है. कई शहरों में हवाई हमले का अलर्ट जारी किया गया है.

इस बीच दोनेत्स्क पीपुल्स रिपब्लिक की ओर से दावा किया गया है कि डोनाबास में यू्क्रेनी सैनिक लगातार गोलाबारी कर रहे हैं. यूक्रेन की ओर से 10 मोटार्ड दागे गए हैं.

Russian-Ukraine Battle: यूक्रेन के इस शहर में फंसे three भारतीयों को रूसी सैनिकों ने बचाया, सुरक्षित भेजा भारत

यूक्रेन ने रूसी हेलीकॉप्टरों पर किया हमला
यूक्रेन के खेरसॉन में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर यूक्रेनी सेना ने रूस के हेलीकॉप्टरों पर जोरदार हमला बोला. इस हमले के बाद की सैटेलाइट तस्वीर भी जारी की गई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन की ओर से किए गए हमले में कम से कम तीन हेलीकाप्टरों और सैन्य वाहनों को नष्ट कर दिया गया.

Russia Ukraine Battle: कीव में 35 घंटे का सख्त कर्फ्यू, जानें यूक्रेन जंग के 10 बड़े अपडेट

एक मिनट में 55 बच्चे बन रहे शरणार्थी- यूनिसेफ
इस बीच यूक्रेन संकट पर यूनिसेफ ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. यूनिसेफ की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, यूक्रेन में हर एक मिनट में 55 बच्चे शरणार्थी बन रहे हैं. यानी हर एक सेकेंड में एक बच्चा शरणार्थी बन रहा है. दूसरे शब्दों में यूक्रेन में प्रतिदिन करीब 75 हजार बच्चे शरणार्थी बन रहे हैं.

Tags: Russia ukraine battle, Vladimir Putin

[ad_2]

Supply hyperlink

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments