Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदिल्ली-एनसीआरफायर सर्विस में शहादत पाने वालों के परिवार हुए शहीद भगत सिंह...

फायर सर्विस में शहादत पाने वालों के परिवार हुए शहीद भगत सिंह गौरव पुरस्कार से सम्मानित

फायर सर्विस में शहादत पाने वालों के परिवार हुए सम्मानित

शहीद भगत सिंह गौरव अवार्ड से हुए सम्मानित

OXXY Health ने उठाया पूरे परिवार के हेल्थ का खर्चा साथ ही किया जॉब का वादा

दिल्ली के YWCA में हुआ था समारोह

 

दिल्ली – दिल्ली के वाईडब्लूसीए(YWCA) में तीसरां शहीद भगत सिंह गौरव पुरस्कार कराया गया.. इस प्रोग्राम में अपनी ज़िंदगी की बाज़ी लगाकर आग को बुझाने वाले फायरकर्मियों को सम्मानित किया गया.. साथ ही साथ जिन फायर सर्विसकर्मियों की आग बुझाते बुझाते शहादत हो गई उनके परिवार के सदस्यों को शहीद भगत सिंह गौरव पुरस्कार के साथ साथ OXXY हेल्थ की तरफ से हेल्थ प्लान दिया गया जिसमें उनके सारे खर्च oxxy उठाएगी.. वहीं इस प्रोग्राम में मुख्य अतिथि दिल्ली फायर सर्विस के डॉयरेक्टर विपिन कैंटल थे..

कैंटल ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे सैनिकों के लिए जंग वक्त वक्त पर ही होती है लेकिन हम फायरसर्विस कर्मियों के लिए हर दिन एक जंग ही होती है.. कि किस तरह से फायर की कॉल आई और हम निकल पड़े आग से लड़ने.. अपनी जान की परवाह ना करते हुए भी.. वहीं कैंटल ने बताया कि दिल्ली फायर सर्विस के पास नई नई तकनीक के उपकरण भी है जिससे कम समय में आग को बुझाने में हम कामयाब रहते हैं. वहीं विपिन कैंटल ने कहा कि जिस तरह से ऑक्सी हेल्थ के ज़रिये अपनी जान गंवा चुके फायर सर्विसकर्मियों के परिवार को हेल्थ प्लान एवं जॉब दिया गया ये सच में एक बहुत बड़ा कदम है.. इससे उन परिवार को बहुत मदद मिलेगी..

 

 

आपको बता दें फायर सर्विस में अपनी जान गंवाने वाले लीडिंग फायरमेन(210/56) स्व. हरिसिंह मीना की पत्नी संतरा मीना, फायरमेन(29/61) स्व मनजीत सिंह के पिता नारायण सिंह और लीडिंग फायरमेन(101/53) स्व. हरिओम की पत्नी सुमन को ऑक्सी हेल्थ की तरफ से हेल्थ प्लान दिया गया.. ये प्लान खुद OXXY  हेल्थ के डॉयरेक्टर पंकज गुप्ता ने परिवार को दिया.. वहीं मंच पर पंकज गुप्ता के साथ दिल्ली फायर सर्विस के डॉयरेक्टर विपिन कैंटल, आईएएस ईरा सिंघल, राष्ट्रपति अवार्डी आरके गुप्ता (सीआरपीएफ कमांडे.), महाराज  सतपाल जी (पद्मभूषण), क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर संदीप मल्हौत्रा, वर्ल्ड पीस हार्मनी के चैयरमेन शकील सैफी,संजय, राजेंद्र प्रसाद गौतम पूर्व एसीपी, शीतल कपूर सीईओ ऑक्सी हेल्थकेयर समेत कई जानी मानी हस्तियां प्रोग्राम में शामिल हुई थी..

 

साथ ही NDTV 24×7 चैनल में प्रोग्राम कॉर्डिनेटिंग में दशक से ज्यादा वक्त दे चुकी एक्सीक्यूटिव प्रोडयूसर नेहा कूकरेजा को भी सम्मानित किया गया.. करोल बाग में लगी आग के मौके पर भी नेहा कूकरेजा ने सबसे पहले अपने चैनल पर ही दिल्ली फायर सर्विस के डॉयरेक्टर को लाइन अप किया था और सबसे पहले एनडीटीवी चैनल पर ही उन्होंने आग के बारे में बयान दिया था.. नेहा कूकरेजा को पत्रकारिता का काफी अनुभव है. साथ ही साथ निर्भिक पत्रकारिता का जज़्बा भी है… इसी वजह से उन्हें शहीद भगत सिंह अवार्ड से सम्मानित किया गया,साथ ही यंग पत्रकार प्रिया सेठ को भी उनकी निर्भिक पत्रकारिता के लिए सम्मानित किया गया..

 

वहीं देशभक्ति गीत के साथ साथ देश के लिए जीने मरने के नृत्य भी कराए गए.. इस प्रोग्राम में मशहूर सिंगर और एड सीपी की पत्नी ममता चौधरी, आशू पंजाबी,समेत कई मशहूर हस्तियां भी मौजूद थी.. वहीं डीसीपी मधूर वर्मा को भी प्रतीक चिन्ह दिया गया..

 

वहीं इस प्रोग्राम को प्रतिबिंब सोसाइटी की तरफ से कराया गया था जिसके आयोजक सुमित भोजगी थे और प्रोग्राम का नेतृत्व एनडीटीवी के पत्रकार अली अब्बास नकवी कर रहे थे..

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments