Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदेशशिया सुन्नी ने एक साथ पड़ी नमाज़, फर्ज़ी फतवे के खिलाफ हुए...

शिया सुन्नी ने एक साथ पड़ी नमाज़, फर्ज़ी फतवे के खिलाफ हुए एकजुट

दिल्ली – हाल ही में दारुल उलूम का नाम यूज़ करके एक फतवा आया था कि शिया के घर की न शादी में जाओ न ही उनके साथ इफ्तार करो जिसके बाद पूरे देश मे उफान आ गया था। जिसके बाद जो लोग इसका फायदा चाह रहे थे उनको जवाब देने के लिए लिए खुद दारुल उलूम से अरशद मदनी सामने आए और उन्होंने कहा की मैं तो खुद शिया के घर खाता हूं उनके साथ रहता हूँ और उनके साथ ही इफ्तार खोलता हूं। वहीं इसी के साथ साथ जामा मस्जिद में शोल्डर टू शोल्डर संस्था ने मुस्लिम यूनिटी के लिए एक इफ्तार पार्टी का आयोजन कराया जिसमें सभी एक शिया सुन्नी एक साथ नज़र आए।

शिया सुन्नी ने जामा मस्जिद में एक साथ पढ़ी नमाज़ दिया, फर्ज़ी फतवे वालों को दिया एकता का जवाब
आपको बता दें मुस्लिम यूनिटी के लिए जामा मस्जिद के ऐवान ए शाही में शिया सुन्नी की इफ्तार पार्टी हुई जिसमें शिया सुन्नी एक साथ इफ्तार खोलते हुए नज़र आये और सबसे बड़ी बात ये रही कि सुन्नी मुस्लिम ने शिया इमाम  के पीछे नमाज़ पढ़ी। और हर देश को तोड़ने वाले लोगों को एकता का मैसेज दिया।
 
 
भारत मोहब्बत का देश है 
वहीं इस जगह लेखक और स्कॉलर दामीनी यादव भी आई जिन्होंने कहा कि हमने बचपन से ही सीखा है कि हमारा देश एक साथ है और सब एक साथ खुशी के साथ हमेशा रहते हैं। इन्किलाब की बुनियाद रखी गयी है आज इन्किलाब मुकम्मल नही हुआ।वहीं  लेखक दामीनी यादव ने कहा कि मुस्लिम चीनी की तरह हैं जिन्हें दूध में मिलादो तो कोई नहीं अलग नहीं कर सकता.
 
 
राजौरी गार्डन में भी शिया सुन्नी के साथ साथ सिख समुदाय भी हुआ शामिल
आपको बता दें जैसे ही ये नकली फतवा आया उसके बाद से ही मानो सब एक साथ नज़र आने लगे और दिल्ली के राजौरी गार्डन में भी एक इफ्तार पार्टी अनवर मिर्ज़ा की तरफ से कराई गई जिसमें सभी मुस्लिम के साथ साथ सभी धर्म के लोग शामिल हुए साथ ही साथ पुलिस एसएचओ और पूर्व सांसद महाबल मिश्रा भी मौजूद रहे। साथ ही साथ इस प्रोग्राम में सुभाष यादव, इमरान सैफी समेत कई कांग्रेस के नेता भी शामिल हुए।
 
विजय जॉली ने भी दिया एकता की मिसाल

 

वहीं बीजेपी नेता ने भी संगम विहार इलाके में मुस्लिमों को इफ्तार पार्टी दी जिसमें हर शिया सुन्नी मौजूद रहे और विजय जॉली ने कहा कि मुस्लिम समाज भारत की ताकत है और हमारा लक्ष्य भी सबका साथ सबका विकास है। 
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments