Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeविचारबिहार: यात्रियों से भरी बस 30 फिट गहरे गड्ढे में गिरी, 12 लोगो...

बिहार: यात्रियों से भरी बस 30 फिट गहरे गड्ढे में गिरी, 12 लोगो की मृत्यु 

V.o.H News: (शिवेश्वर कुमार) बिहार: सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर थाना क्षेत्र में भनसपट्टी गांव स्थित एनएच 77 पर हाईवे होटल के समीप शनिवार शाम करीब साढ़े पांच बजे यात्रियों से भरी बस 30 फुट गहरे गड्ढे में पलट गई। हादसे में

 

अब तक 12 लोगों के मारे जाने की सूचना है। हालांकि सीतामढ़ी डीएम राजीव रौशन ने आठ लोगों की लाश निकालने की पुष्टि की है। वहीं डीएम ने बताया कि घायलों में एक दर्जन का मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच और करीब तीन दर्जन का रुन्नीसैदपुर पीएचसी में इलाज चल रहा है। हादसे में मारे गए अधिकांश लोग मुजफ्फरपुर के औराई के बताए जाते हैं। बस मुजफ्फरपुर के बैरिया बस स्टैंड से करीब 4 बजे खुली थी। वहां से औराई जा रही थी। बस पर क्षमता से दोगुना अधिक लोग सवार थे। बैरिया बस स्टैंड पर एजेंटों ने बताया कि चंदन रथ नाम की बस पर शनिवार को ही नये चालक ने स्टेयरिंग संभाली थी।

स्थानीय लोगों ने बताया कि बस में सवार सभी यात्री मुजफ्फरपुर जिले के औराई व कटरा के रहनेवाले हैं। घटना की सूचना मिलते ही डीएम-एसपी सहित सभी अधिकारी घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। रुन्नीसैदपुर पुलिस स्थानीय लोगों की मदद सेराहत कार्य में जुटी है। मुजफ्फरपुर से औराई सीओ व समीपवर्ती थानों को भी घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

 

बताते हैं कि मुजफ्फरपुर से चंदन रथ नाम की बस से यात्रियों को लेकर औराई जा रही थी। इसी बीच, भनसपट्टी के लाइन होटल के समीप बस अनियंत्रित होकर एनएच पर बने पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए करीब 30 फुट गहरे गड्ढे में पलट गई। इसमें बस में सवार 12 लोगों की दबकर मौत हो गई। घटना के बाद से आसपास के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इससे राहत और बचाव कार्य चलाने में पुलिस को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा। बाद में सीतामढ़ी डीएम राजीव रौशन और एसपी हरि प्रसाथ एस, सदर एसडीओ सत्येन्द्र प्रसाद, एसडीपीओ कुमार वीर धीरेन्द्र, रून्नीसैदपुर थानेदार ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। बस को क्रेन से हटाकर दर्जनभर शवों को निकाला जा चुका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments