Tuesday, May 28, 2024
No menu items!
Homeइंसानियत के रखवालेतमिलनाडु: लॉकडाउन में भी महंगाई से बेपरवाह एक बुजुर्ग महिला, सिर्फ 1...

तमिलनाडु: लॉकडाउन में भी महंगाई से बेपरवाह एक बुजुर्ग महिला, सिर्फ 1 रुपये में बेचती हैं इडली

तमिलनाडु: कोयटंबूर में एक महिला पिछले 30 सालों से आज भी, एक रुपये में ही इडली बेच रही है। लॉकडाउन में जहां खाने-पीने के सामान के दाम भाग रहे है,

वहीं 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने इडली का दाम नहीं बढ़ाया है। बुजुर्ग महिला “एम कमलथल” आज भी एक रुपये में अपने ग्राहकों को इडली प्यार से परोसती हैं। 

अलंदुरैई के नजदीक अपने घर से खाने-पीने का आउटलेट चला रही बुजुर्ग महिला के यहां प्रतिदिन करीब 300 लोग इडली खाकर अपनी भूख मिटाते हैं। कुछ लोग ऐसे भी हैं जो लॉकडाउन के कारण घर नहीं जा सके हैं। कमलथल जी से जब पूछ गया तो उन्होंने बताया कि, “उरद दाल का दाम 100 से 150 रुपये हो गया है, और मिर्च की कीमत भी 150 रुपये से 200 रुपये हो गई है, मगर मैंने कीमत नहीं बढ़ाई है। “मैं एक रुपये में इडली बेचकर किसी तरह संतुलन बना लेती हूं”, अपने ग्राहकों को महिला सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ भी पढ़ाती हैं।उनका कहना है, “कुछ ऐसे लोग भी हैं जो दूसरी जगहों से आए हैं, इसलिए उन्हें चाहिए कि अपनी जगहों पर रहते हुए इडली खाएं”।

30 सालों से यह बुजुर्ग महिला महंगाई के झंझावतों का सामना करती आ रही हैं। इसके बावजूद उन्होंने अपने यहां खाने-पीने का दाम नहीं बढ़ाया। हालांकि उनके शुभ चिंतक महंगाई की खाई को पाटने के लिए सब्जी और क़ुछ खाने-पीने का सामान पहुंचाकर उनकी मदद करते हैं। महिला ने कहा कि लोग दाल, सब्जी और चावल दे रहे है। इससे उन्हें बहुत ज्यादा खुशी मिली है। DMK अध्यक्ष ‘एम के स्टालिन’ तक, जब महिला की यह खबर पहुँची तो उन्होंने शनिवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उनसे बात की। कई मशहूर हस्तियों ने उन तक मदद के हाथ बढ़ाए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments