Sunday, September 24, 2023
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशए. आर कोआपरेटिव पर तहसील दिवस में भड़के जिलाधिकारी, कहा किसानो की...

ए. आर कोआपरेटिव पर तहसील दिवस में भड़के जिलाधिकारी, कहा किसानो की समस्याओं का समाधान तत्काल नहीं किया तो शासन को पत्र लिखूंगा

V.o.H News, शहजाद आब्दी


नौगावां सादात। नौगावां सादात में जिलाधिकारी हेमंत कुमार ने तहसील दिवस में किसानो से ज्यादा ब्याज लिए जाने सम्बन्धी शिकायतों की भरमार पर भड़क गये। मामले को गंभीरता से लेते हुए ए. आर कोआपरेटिव श्री कावेंद्र सिंह को खूब फटकार लगायी। 

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की आज ही किसानो की समस्याओं का समाधान नहीं निकला तो विभाग की ओर से बरती जा रही लापरवाही के लिए शासन को पत्र लिखा जायेगा एवं दोषी अधिकारियों को जेल भेजने की कार्यवाही की जायेगी।

जैसे ही आज जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक नौगावां सादात तहसील परिसर में पहुचे वहां मौजूद किसानो की समस्याओं को लेकर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन(अराजनैतिक) के कार्यकर्ताओ ने जिलाधिकारी की गाडी को रोक लिया एवं नारे लगाने लगे जिसपर उपजिलाधिकारी नौगावां संजय कुमार ने किसानो को समझाया एवं किसानो को लेकर अन्दर तहसील परिसर में गए। जिसके बाद जिलाधिकारी ने किसानो की समस्याओं को गंभीरता से सुन तत्काल ए. आर कोआपरेटिव  कावेंद्र सिंह को तालाब कर लिया।  किसानो ने आरोप लगाया की जब किसान अपने द्वारा लिए गए लोन को जमा करने जाते हैं तो उसको जमा नहीं किया जाता और उनपर लगातार ब्याज बढ़ता जा रहा है। किसानो का कहना है की पहले से ही उनको 11.70 प्रतिशत ब्याज देना पड़ रहा है। अब उनपर संग्रह शुल्क के नाम पर  अवैध रूप से 10 प्रतिशत अधिक ब्याज लगाया जा रहा है। अब किसानो को 11.70 प्रतिशत ब्याज की बजाय 21.70 प्रतिशत ब्याज भरना पड़ रहा है जो की कोपरेटिव सोसायटी अवैध रूप से वसूल रही है।

पूरा मामला सुनने के बाद जिलाधिकारी का पारा चढ़ गया उन्होंने  ए. आर कोआपरेटिव को खूब खरी खोटी सुनाई और तत्काल अपनी गलतियों को सुधारने की हिदायत दी। जिलाधिकारी ने किसानो को आश्वासन दिया की वह किसानो के साथ हर समय खड़े हैं। किसानो कि सभी समस्याओं का तत्काल निराकरण कराया जायेगा।

नौगावां तहसील दिवस में कुल 33 शिकायते प्राप्त हुई, सबसे ज्यादा राजस्व विभाग की 10 शिकायते प्राप्त हुई, 33 में से 03 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। बाकी शिकायते एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण के निर्देश दिए गए। 

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार,  उपजिलाधिकारी नौगावां संजय कुमार, तहसीलदार सदानन्द सरोज, एवं समस्त अधिकारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments