Saturday, April 13, 2024
No menu items!
Homeउत्तर प्रदेशमतदाता सूची तैयार करने को दलों से मांगा सहयोग

मतदाता सूची तैयार करने को दलों से मांगा सहयोग

नौगॉवां सादात। उप जिलाधिकारी एवं तहसीलदार नौगांव ने मतदाता सूची तैयार करने के लिए राजनीतिक दलों से भी सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि इसके लिए दलों को बूथ स्तर पर एक-एक बीएलए नियुक्त करना होगा।


मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों व प्रतिनिधियों के साथ विधान सभा निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण तथा मतदेय स्थलों के पुनर्निधारण, संशोधन एवं परिवर्तन के संबंध में आयोजित बैठक में उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी का सहयोग जरूरी है। 

 

उपजिलाधिकारी ने सभी राजनैतिक दलों से आगामी 1 सितम्बर, 2018 तक प्रत्येक मतदेय स्थल के लिए एक-एक बीएलए (बूथ लेबल एजेंट) नियुक्त करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि जनसामान्य की सुविधा के लिए निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार मतदेय स्थलों के पुनर्निधारण, संशोधन एवं परिवर्तन को सुझाव व प्रस्ताव भी तत्काल तहसीलदार  को उपलब्ध करा दें। साथ ही उन्होंने एक से अधिक मतदेयस्थल की सूची में दर्ज नामों को हटाने को भी कहा। 

बैठक में तहसीलदार सदानंद सरोज ने बताया कि  04 नवंबर, 2018 को निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन किया जायेगा। जनसंख्या के सापेक्ष अधिक से अधिक अर्ह महिलाओं के नाम निर्वाचक नामावली में सम्मिलित करने पर भी बल दिया गया। 

बैठक में चन्द्रभान सिंह, नरेंद्र सिंह, आफताब आडवाणी, शहज़ाद आब्दी, इस्लामुद्दीन अंसारी, इकबाल अंसारी, मस्तराम सिंह, मोमराज गुर्जर, अली अनसर आदि सभी दलों के पदाधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments