Saturday, April 13, 2024
No menu items!
Homeदेशइनकम टैक्स विभाग ने जब्त की लालू के बेटे तेजस्वी की फैक्ट्री की...

इनकम टैक्स विभाग ने जब्त की लालू के बेटे तेजस्वी की फैक्ट्री की जमीन

V.o.H News


आयकर विभाग ने लालू यादव फैमिली पर बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग ने पटना के शेखपुरा में बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम और लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की हजारों वर्गफीट जमीन को जब्त कर लिया है। आयकर विभाग ने बेनामी पॉपर्टी ट्रांसफर एक्ट के प्रावधानों के तहत 7105 वर्ग फीट जमीन को जब्त किया है।

यह जमीन तेजस्वी यादव के नाम से रजिस्टर्ड थी। इस जमीन को एक फैक्ट्री के नाम पर रजिस्टर्ड करवाया गया था। इस जमीन की सरकारी कीमत ही करोड़ों में बताई जा रही है, जबकि इसका बाजार मूल्य इससे कहीं अधिक है। रिपोर्ट के मुताबिक इस जमीन पर एक मकान भी बना है। इस पर आयकर की टीम ने जब्ती का नोटिस चिपकाते हुए इसे सील कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मकान में लालू परिवार के मालिकाना हक वाली चंदा एग्रो कंपनी लिमिटेड का दफ्तर था। लालू प्रताप के बेटे तेज प्रताप, तेजस्वी और बेटी रागिनी चंदा एग्रो कंपनी लिमिटेड के निदेशक रह चुके हैं। इन पर आरोप है कि साल 2014 से 2017 तक ये चारों लोग इस फर्जी कंपनी के डायरेक्टर रहे। सूत्रों के मुताबिक मकान का मालिकाना हक लालू यादव के बच्चों के नाम पर है। इस मकान को 65 लाख रुपये में खरीदा गया था।

 

बता दें चारा घोटाले के दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में दोषी करार दिये गये लालू यादव दिल्ली के एम्स में अपना इलाज करवा रहे हैं। लालू यादव किडनी और दिल की बीमारी से पीड़ित हैं। गुरुवार को लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने उनसे मुलाकात की थी और उनकी सेहत को लेकर चिंता जाहिर की थी। तेजस्वी यादव ने लालू यादव से मुलाकात के बाद ट्वीट कर बताया, “लंबे समय बाद पिताजी से चंद मिनटों के लिए एम्स में मुलाकात हुई। उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हूं। बहुत ज्यादा सुधार नहीं दिख रहा है। इस उम्र में उन्हें लगातार देखभाल और उनके संवेदनशील एनं महत्वपूर्ण अंगों की निगरानी जरूरी है।” हालांकि तेजस्वी यादव ने दूसरे ट्वीट में लिखा है, “हालांकि, हमारे और बिहारवासियों के लिए संतोष की बात यह है कि लालू यादव एक अच्छे अस्पताल में हैं। हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने और पहले से भी बेहतर होने की कामना करते हैं।”

 

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments