Thursday, April 25, 2024
No menu items!
Homeदेशफ्री में एलपीजी कनैक्शन मिलने पर आई महिलाओं के चेहरे पर खुशी

फ्री में एलपीजी कनैक्शन मिलने पर आई महिलाओं के चेहरे पर खुशी

अली अब्बास – दिल्ली – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर गरीबों के घर गैस चुल्हा होने का सपना देखा था, जो कि अब साकार होता नज़र आ रहा है.. तकरीबन 8 करोड़ लोगों तक ये योजना पहुचने वाली है.. वहीं पूरे देश में 20 अप्रैल को उज्जवला योजना के अंतर्गत प्रधानमंत्री एलपीजी पंचायत कैंप लगाए गए. साथ ही साथ पूरी दिल्ली में भी अलग अलग कैंप लगाकर आर्थिक रूप से कमजोर एवं अनुसूचित जाति के गरीबों के लिए निःशुल्क गैस बांटी गई… दिल्ली के 7 संसदीय क्षेत्र में तकरीबन 220 मंडलों में कैंपों का आयोजन किया गया जिनमें सांसद, विधायक, ज़िला अध्यक्ष, निगम पार्षद समेत सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी सहयोग दिया..

वहीं दिल्ली के मयूर विहार में भारत गैस की निहाल गैस सर्विस की स्वामी नरगिस नकवी ने भी अपनी एजेंसी के ज़रिये तकरीबन 100 महिलाओं को एलपीजी कनेक्शन दिए. गौर करने वाली बात ये थी कि गैस एजेंसी की मालिक होने के बाद भी नरगिस नकवी ने कई महीने पहले से ही गरीब महिलाओं के घर घर जाकर उनका हाल जाना और उन्हें उज्जवला योजना के बारे में बताया गया. साथ ही साथ उनके फॉर्म भरवाकर उन्हें इस योजना से मिलने वाले लाभ बताएं और उन्हें कनैक्शन दिलवाए.. आपको बता दें कि नरगिस नकवी शहीद की पत्नी हैं, उनके पति बॉर्डर पर शहीद हो गए थे। लेकिन पति के शहीद होने के बाद नरगिस ने अपने जीवन को सिर्फ दूसरे लोगों की मदद के लिए कुर्बान कर दिया. वो इंसानियत का पाठ ही सबको सिखाती हैं साथ ही साथ हर बेसहारा की मदद करती है।

 

वहीं इस आयोजन में भारत पेट्रोलियम की डीजीएम अन्नु मोहाल, प्रीति आर्य, मयूर विहार की पार्षद भावना मलिक समेत कई समाजसेवी और तकरीबन 700 महिलाएं इस प्रोग्राम में शामिल हुई..वहीं अन्नु मोहाल और प्रीति आर्य ने कहा कि नरगिस नकवी पीएम मोदी के सपने को हर घर तक पहुंचा रही है.. हमारी गैस सर्विस हमेशा हर महिला के साथ है… वहीं पार्षद भावना मलिक ने कहा कि अभी तो ये शुरूआत है जल्द ही वो दिन आएगा जब हर एक मां बहन अपना खुदका कनैक्शन लेगी और हर घर में एलपीजी कनैक्शन होगा..

 

आर्थिक रुप से कमज़ोर महिलाओं को जब एलपीजी कनैक्शन मिले तो उनकी आंखों में खुशी के आंसू आ गए, उन्होंने कहा कि हमारे लिए ये बहुत बड़ा तोहफा है, जिसे वो कभी नहीं भूलेंगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments